kya aap arenj mairij meetings par kuchh anubhav saajha karenge

यह बातचीत मेरे माता-पिता और उनके माता-पिता के साथ रहने वाले कमरे में थी

आदमी: आपके शौक क्या हैं?

मैं: प्रमुख शौक कला और शिल्प है। इसके अलावा मैं संगीत, नृत्य, नेट सर्फिंग और पहेली को हल करने के लिए सुनता हूं। मुझे वेबसीरीज, अंग्रेजी सीरीज, कुछ रियलिटी शो और यूट्यूब देखना पसंद है।

गाय की माँ: तो खाना बनाना आपका शौक नहीं है?

मैं: नहीं मौसी, इसकी दिनचर्या की तरह।

गाय की माँ: ओह ठीक है। लेकिन अगर आपके पास कॉर्पोरेट नौकरी के साथ-साथ बहुत सारे शौक हैं, तो आप घर और मेरे बेटे और भविष्य में अपने बच्चों की देखभाल कैसे करेंगे। मुझे गलत मत समझो, मैं तुम्हारे करियर के खिलाफ नहीं हूं।


इस बिंदु पर मैंने उस व्यक्ति को एक नज़र दिया जो अभिव्यक्तिहीन था। वैसे भी, मैंने उसे उसकी माँ के शब्दों के लिए नहीं जज किया। मैं इसे समझ सकता हूं क्योंकि मेरे पिताजी शब्दों के साथ भी अच्छे नहीं हैं और मैं आधा समय लोगों के सामने शर्मिंदा हूं।

इसके बाद बातचीत आगे बढ़ी और हमें बाद में निजी तौर पर बात करने का मौका दिया गया। बातचीत के बीच में।

मैं: आपने किससे शादी करना चाहा?

Guy: मैं अकेले रहने और रोजाना बाहर से खाने के लिए थक गया हूं। किसी को अपनी तरफ से करना और उसकी देखभाल करना हमेशा अच्छा होता है। अगर मेरी पत्नी है, तो ये समस्याएं दूर हो जाएंगी। इसलिए मैं शादी कर रहा हूं।

मैं: तो क्या आप अपना ख्याल रखने में सक्षम हैं या मुझे आपकी देखभाल करने के लिए अपने शौक को छोड़ना होगा?

आदमी: देखिए, एक स्वस्थ शादी करने के लिए हमें कई चीजों से समझौता करना पड़ता है।

Me: हां, मुझे पता है कि और मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे सवाल का जवाब दूंगा। क्या आप अपना ख्याल रखने में सक्षम हैं?

आदमी: हाँ

Me: ठीक है, तो इसका मतलब है कि मुझे अपनी नौकरी या शौक छोड़ने की ज़रूरत नहीं है। धन्यवाद।

आदमी: तो तुम एक नारीवादी हो। मुझे नारीवादियों से नफरत है, वे अंधे हैं। महिलाओं के पास अधिकार हैं, लेकिन उनके पास पति की देखभाल करने, परिवार के लिए खाना पकाने, कपड़े धोने आदि की भी ड्यूटी है। ये चीजें पुरुषों द्वारा नहीं की जा सकती हैं। पुरुष बिल कमाने और पैसे के मामलों के लिए वहाँ हैं।

मैं: ठीक है तो चलो मैं कहता हूँ कि मैं ये सब करता हूँ और तुम पैसे के सभी काम करते हो। इसका मतलब है कि मैं अपना सारा पैसा अपने पास रख सकता हूं? मुझे घर या माता-पिता के लिए कुछ भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसका सही से ख्याल रखेंगे?

आदमी: तुम भी पैसे वाले हो। बेशक आपको घर और माता-पिता के लिए पैसा खर्च करना होगा।

मैं: अगर आप मेरी भूमिका में शामिल नहीं हो सकते, तो मुझे आपकी भूमिका में शामिल क्यों होना पड़ेगा? हम इन दोनों भूमिकाओं को साझा कर सकते हैं।

आदमी: आप अपनी सीमा से परे जा रहे हैं। मैं आपको अस्वीकार करता हूं।

मैं: हम्म ठीक है।

जब मैंने उनके जाने के बाद अपने माता-पिता को यह सुनाया, तो मेरे माता-पिता ने मेरी सराहना की जैसे ही मुझे अपनी योग्यता का एहसास हुआ।

हर व्यक्ति अपने लिंग से अधिक है। लिंग के हिसाब से जो अच्छा है, उसके आधार पर भूमिकाएं और जिम्मेदारियां या तो साझा की जाती हैं या बांटी जाती हैं। लोगों के पास जटिल व्यवहार और गुण हैं, उन्हें मोटे तौर पर दो लिंगों में वर्गीकृत नहीं किया जा सकता है

संपादित करें:

सभी की सराहना और प्यार के लिए धन्यवाद।

अनाम क्यों? जब मैं अपने दर्दनाक अनुभव को साझा करता हूं तो मैं गुमनाम हो जाता हूं ताकि जब नकारात्मक ट्रोल और मेरे चरित्र की हत्या मेरे सिर पर हो जाए, तो मैं बस उत्तर लिंक को नष्ट कर सकता हूं अभी तक यह इंटरनेट पर है। इस तरह मैं जागरूकता फैलाने के साथ-साथ आगे बढ़ सकता हूं।

क्या यह नकली है? खैर, मेरे पास कोई सबूत नहीं है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मेरे जीवन में ऐसा नहीं हुआ। मुझे कई बार नकली कहा गया है क्योंकि लोग वास्तविकता को स्वीकार और स्वीकार नहीं कर सकते थे। मैंने देखा कि एक Quoran ने मेरे उत्तर का उल्लेख करते हुए साझा किया कि उसके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। तो ऐसा होता है, यह नकली नहीं है और आपके बुलबुले को तोड़ने के लिए खेद है। वैसे भी मैंने इससे शांति से निपटना सीख लिया है।

क्या सच में मुझे यह संपादित करना 19 साल के लड़के, वसंत से टिप्पणी थी। मुझे लगा कि वह वास्तव में मेरे उत्तर का विश्लेषण करने की कोशिश कर रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह संदेश आपको मिल जाएगा

हां, हम दोनों समझौता करने के लिए तैयार थे। मेरे पास भी एक स्पष्ट तस्वीर थी जो मैं चाहता था। उसने मुझसे अपनी नौकरी छोड़ने की मांग नहीं की, लेकिन मुझे भी करियर बनाने के लिए उससे बात करने / समझौता करने की आवश्यकता नहीं है, यह मेरी वित्तीय सुरक्षा है। हम दोनों ने कॉरपोरेट की नौकरी की, ठेठ 9 घंटे की नौकरी। अब, मुझे उम्मीद है कि कॉरपोरेट कार्य करने से पहले और बाद में शारीरिक रूप से सभी कामों को पूरी तरह से करने के बाद भी शारीरिक रूप से तनाव में रहेंगे। मैं आपको घर के कामों की सूची दे दूंगा, जिनसे मुझे पूरी उम्मीद होगी: नाश्ता और दोपहर का भोजन तैयार करने के लिए जल्दी उठना (पैक होना), कपड़े धोना, बर्तन धोना, कपड़े धोना, कपड़े साफ करना घर और काम से वापस आने के बाद, किराने का सामान खरीदना, रात का खाना तैयार करना, बर्तन फिर से धोना, सूखे कपड़ों को मोड़ना। क्यों ? मेरे लिंग के कारण? वह कहते हैं कि वह केवल पैसे के मामले (बहुत सारे अनुसंधान और ऑनलाइन लेनदेन सोफे पर आराम से बैठे हैं) को संभाल लेंगे और मेरी मदद नहीं करेंगे क्योंकि वह एक आदमी है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें पता है कि पैसे के मामलों और घरेलू कामों के अलावा अन्य जिम्मेदारियां भी हैं। ठीक है तो उसे वह करने दो जो वह अपने वेतन से अच्छा हो। अपने कर्तव्यों को कम करने के लिए मेरा वेतन क्यों लें? शादी के बाद, न सिर्फ उसे यहां तक ​​कि मैं उसे और मेरे बच्चों को प्रदान करने के लिए पैसे कमाने के लिए नारे लगाऊंगा, लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि मैं घर पर भी नारे लगाऊंगा।

इन सबसे ऊपर, मुझे वास्तव में जो राहत मिली, वह यह है कि मैंने एक ऐसे व्यक्ति से शादी नहीं की, जिसने मुझे सुझाव या दृष्टिकोण के बारे में नहीं सुना। उस आदमी में धैर्य नहीं था, उसने मुझ पर फेमिनिज्म को लेकर अपनी कुंठा निकाल दी। हम एक जोड़े के रूप में जो निर्णय लेते हैं, उसमें मैं कभी भी बराबर नहीं कहूंगा। कहते हैं कि वह कुछ परेशानी में पड़ गया और उसने मेरी सलाह / सुझाव लेने से इंकार कर दिया, वह नाव को मुझे, मेरे बच्चों और हमारे माता-पिता को घसीटने देगा। यदि आप कहते हैं "शायद वह फैसलों से अच्छा हो सकता है, तो आप उसे नहीं जानते"। खैर, यह एक जोखिम है जिसे मैं नहीं लेना चाहता। जब हम इस तरह की वैवाहिक परेशानियों में पड़ जाते हैं, तो आप सभी हमें बचाने के लिए नहीं होंगे।

कम से कम एक रिश्ता कहने के लिए कम से कम बराबर महत्व और महत्व नहीं होना चाहिए।
ShowHideComments